Wednesday, August 18, 2010

राजगढ़

नमस्कार दोस्तों कैसे हो, आशा करता हू की अच्छे ही होंगे, बहुत दिन हो गए इस ब्लॉग पर कोई नयी पोस्ट पब्लिश नहीं हुई है इस व्यस्तता के चलते समय ही नहीं मिल पाता आज कई महीनो के बाद मैं छुट्टी पर हू वो भी इसलिए की ये शरीर थोडा धोखा दे गया और मैं बीमार हो गया इसलिए आज छुट्टी करनी पड़ी, वैसे मैं अपनी व्यस्तता का कारण बता देता हू, आजकल मैं एक movie बनाने में व्यस्त हू जिसके कारण सन्डे को भी काम करना पड़ता है, १५ अगस्त को भी छुट्टी नहीं मिल पायी जिसके कारण आप सब को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाये नहीं दे पाया पर कोई नहीं देर आये दुरुस्त आये आप सभी को मेरी तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये ,


कुछ दिन बाद रक्षाबंधन आने वाला है दोस्तों मैं आप सब को बता देना चाहता हू की रक्षाबंधन वाले दिन राजगढ़ में पतंगे उड़ाई जाती है इस दिन बहनों द्वारा अपने भाइयो की कलाइयो में राखी तो पूरे भारत में बाँधी जाती है लेकिन पतंगे शायद कुछ ही जगह हो जहा उडाई जाती है, यहाँ जयपुर में तो मकर सक्रांति पर उडाई जाती है, रक्षाबंधन वाले दिन बच्चो से लेकर बड़े तक सभी छतो पर चढ़कर पतंग बाजी का मजा लेते है

दोस्तों बारिश का मौसम है यहाँ जयपुर में तो अच्छी बारिश हो रही है लेकिन सुनने में आया है की राजगढ़ में बारिश कोई ख़ास अच्छी नहीं हुई है जब वहा बारिश होती है तो पहाड़ो से पानी झरने के रूप में बहता है बहुत खूबसूरत नज़ारे होते है बारिश के दिनों में राजगढ़ में

राजगढ़ में झरने नाम की एक जगह है जहा छोटे छोटे ४-५ कुंड है और एक बड़ा सा बाँध है जहा बरसात में पानी भर जाता है और लोग वहा पर घूमने के लिए आते है बरसात के दिनों में ये जगह एक अच्छा ख़ासा पिकनिक स्पोट बन जाता है हम भी दोस्तों के साथ वहा बहुत जाया करते थे और नहाते भी थे , दोस्तों मैंने तो तैरना भी वही सीखा था, ये सब लिखते लिखते मुझे राजगढ़ कि बहुत याद आ रही है और मै अपने बचपन कि यादो मे खो गया हु इसलिये अब ज्यादा भावनाओ मे ना बहते हुए  मै अपने शब्दो को विराम देता हु  तो दोस्तो फ़िर मिलेगे चलते चलते क्योकि हम है राहि प्यार के,
आप सभी को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन  कि शुभकामनाये

2 comments:

  1. Kuldeep definitely badhai ka patra hai, wo hi is blog ko jinda rakhe huye hai.... good work dear :) and keep blogging on rajgarh

    ReplyDelete